Uttar Pradesh : नवाबगंज के हवलदार पंकज कुमार रजक ड्यूटी पर शहीद |

 नमस्कार जय हिंद उत्तर प्रदेश का एक और लाल देश की सेवा में शहीद । भारतीय सेना में कार्यरत थाना क्षेत्र के नवाबगंज निवासी पंकज कुमार रजक का शव मंगलवार की संध्या कुर्सेला पहुंचा । शहीद के एक दर्शन को हजारों की संख्या में  उमड़ा जनसैलाब । शहीद पंकज कुमार अमर रहे के नारों से पूरा वातावरण गुंजायमान हो उठा । शहीद पंकज रजक 42 वर्ष पिता युगेश्वर रजक घर नवाबगंज स्कूल टोला थाना कुरसेला जिला कटिहार ने 2002 में भारतीय थल सेना में योगदान दिया था ।

Uttar Pradesh : नवाबगंज के हवलदार पंकज कुमार रजक ड्यूटी पर शहीद |


 वह आंध्रप्रदेश के सिकंदराबाद में हवलदार के पद पर कार्यरत थे । ड्यूटी के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई । शहादत की खबर आते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया । मंगलवार को सिकंदराबाद ट्रेनिंग कैंप से जैसे ही कुर्सेला शव पहुंचा । पत्नी जूही देवी के करुण क्रंदन से पूरा माहौल गमगीन हो उठा । वही शहीद की पुत्री रानू 13 वर्ष तथा पुत्र मोहित 15 वर्ष के सर से पिता का साया छिन गया । दोनों बच्चे पिता के तिरंगे से लिपटे शव से लिपट- लिपट कर बेजार होते हुए रो रही थी । 

यह भी पढ़ें ; सेना प्रमुख General MM Naravane ने जम्मू में अग्रिम इलाकों Loc का दौरा किया

विधायक विजय सिंह निषाद , मुखिया प्रतिनिधि सुरेश कुमार , संतोष कुमार इत्यादि ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि यह समाज के लिए अपूरणीय क्षति है । भारतीय थल सेना के जवान सच्चे भारत के सपूत हैं , जो सरहद की हिफाजत करते हैं जिसके कारण तमाम लोग चैन की नींद सो पाते हैं । शहीद जवान के शव को बटालियन के द्वारा पूर्ण सम्मान के साथ उनके परिजनों को शव सौंपा गया । शहीद के पुत्र मोहित ने भी अपने पिता की तरह ही अपने देश की हिफाजत के लिए भारतीय थल सेना में जाकर योगदान देने की बात कही । शहीद के परिजनों के करुण क्रंदन से संपूर्ण वातावरण गमगीन हो गया था ।

Post a Comment

0 Comments