Jammu Kashmir के राजौरी में नियंत्रण रेखा के पास खदान में हुए विस्फोट में सेना के 2 जवानों की मौत, 1 घायल

 नमस्कार जय हिंद

जम्मू-कश्मीर jammu kashmir के राजौरी Rajouri जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक अग्रिम चौकी के पास शनिवार को एक खदान विस्फोट में सेना के दो जवान शहीद हो गए और एक घायल हो गया।

Lt Rishi Kumar

सेना की बताइए जानकारी के अनुसार : लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार और सिपाही मंजीत सिंह नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में एक क्षेत्र वर्चस्व गश्त के दौरान एक खदान विस्फोट में मारे गए। उन्होंने बताया कि घायल एक अन्य सैनिक का इलाज किया जा रहा है।
भारतीय सेना ने कहा, "लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार Lt Rishi Kumar और सिपाही मंजीत बहादुर Sepoy Manjit Singh और सिपाही के पेशे के लिए बेहद प्रतिबद्ध थे और उन्होंने सक्रिय कर्तव्य की पंक्ति में देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है।" लेफ्टिनेंट ऋषि कुमार बिहार के बेगूसराय के निवासी थे और सिपाही मंजीत सिंह मूल निवासी सिरवेवाला, भटिंडा, पंजाब।

राष्ट्र और भारतीय सेना अपने सर्वोच्च बलिदान के लिए वीरों की सदैव ऋणी रहेगी।
विस्फोट नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में हुआ, जब सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ को रोकने के लिए घुसपैठ रोधी उपाय के तहत सेना की एक टुकड़ी गश्ती ड्यूटी पर थी। उन्होंने कहा कि दोनों घायल कर्मियों को पास के सैन्य अस्पताल में ले जाया गया और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments